कलेक्ट्रेट

जिला प्रशासन जिला कलेक्टर जिले के समस्त कार्यालय का मुख्य कार्यालय है। जिला मजिस्ट्रेट का कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर में है।

जिला मैजिस्ट्रेट कार्यालय के अनुभाग:

राजस्व सहायक

राजस्व सहायक एसडीएम, तहसीलदार और नायब-तहसीलदार की निजी फाइलें रखता / रखता है। वह गार्ड फाइल भी रखता है। उदाहरण के तौर पर, आदर्श राजसवा ग्राम’, तहसील दिवास’ से जुड़े राजस्व के महत्वपूर्ण मामलों और एडीएम को राजस्व के बारे में सूचना / मुनाफा भेजते हैं। आयुक्त, आयुक्त और राजस्व बोर्ड वह, आयुक्त कार्यालय और माननीय मुख्यमंत्री द्वारा चिह्नित अन्य बिंदुओं पर 16 अंक की मासिक रिपोर्ट भेजते हैं।

न्यायिक सहायक

न्यायिक सहायक जिले में आपराधिक मामले देखता है। जेए, भी, बड़े पैमाने पर अपराधों में अपील देखता है, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और मजिस्ट्रियल जांच के मामलों से संबंधित मामलों। किसी प्रकार के ‘सुचना सरकार को के जेए द्वारा भेजा जाता है और अर्ध-प्रशासनिक रिकॉर्ड्स केयर (ईआरके) – ईआरके डीएम और अन्य अधिकारियों के पदनाम से प्रेषण / पत्र लगते हैं। अनुभाग अधिकारी द्वारा चिह्नित किए जाने के बाद प्रेषण / डाकघर से पत्र, जिला मजिस्ट्रेट को भेज दिया जाता है और जिला मजिस्ट्रेट से लौटने के बाद, संबंधित विभाग को इंडेक्स रजिस्टर में प्रवेश करके वितरित किया जाता है।

मुख्य राजस्व लेखाकार (सीआरए)

सीआरए का मुख्य काम मुख्य और विविध देय राशि की वसूली के खाते को रखना है। मुख्य देनदारी में भू-राजस्व, विकास कर, सिंचाई कर वस्तुओं आदि शामिल हैं। विविध कारणों में सरकारी और अर्ध-सरकारी बकाया शामिल हैं। इसके अलावा, एसीआरए (प्रतिष्ठान) अमीन और शिपायर संबंधित कार्यों को देखता है।

रिवेन्यू रिकार्ड किपर (आरआरके)

आरआरके मुख्य रूप से भूमि रिकॉर्ड और अन्य फाइलों के रखरखाव से संबंधित है। आरआरके कार्यालय में ‘सर्दी दर, खसरा, खतौनी, प्रोफार्मा -6 शामिल है, जिसमें ‘ज़िल्ड बंदोबस्त चकबंदी (बांधा हुआ निपटान समेकन) है। आदि। एक इच्छुक व्यक्ति खसरा, खतौनी आदि की एक प्रतिलिपि / ‘नकल’ ले सकता है।

जिला भूमि रिकॉर्ड क्लर्क (डीएलआरसी)

डीएलआरसी भूमि पट्टे से जुड़े कागजात / फाइल रखता है। इसके अलावा, डीएलआरसी आयुक्त कार्यालय को भूमि सुधारों की एक मासिक रिपोर्ट भेजती है। इसके अलावा, डीएलआरसी अनुच्छेद 122 बी और 1 9 8 (4) के तहत बीओआर के मामलों की रिपोर्ट भेजता है।

सामान्य क्लर्क (जीसी)

जीसी स्थापना संबंधित काम के बाद लगती है। वह वर्ग -3 कर्मचारियों के हस्तांतरण-पोस्टिंग की फाइल रखता है जीसी कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची रखता है और उनके स्थायित्व के मामले भी देखता है।